हत्या के आरोप में BJP विधायक को उम्रकैद

हत्या के आरोप में BJP विधायक को उम्रकैद

27
0

अहमदाबाद. गुजरात उच्च न्यायालय ने राज्य में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक जयराज सिंह जाडेजा को शुक्रवार को हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी. जाडेजा सौराष्ट्र से बीजेपी विधायक हैं

गुजरात उच्च न्यायालय ने राज्य में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक जयराज सिंह जाडेजा को शुक्रवार को हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी.

 अदालत ने राजकोट जिले के तहत आने वाले गोंडल शहर में आठ फरवरी 2004 को पूर्व शाही परिवार से कथित तौर पर संबंधित भूमि विवाद के चलते नीलेश रैयानी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. इसमें अभियुक्त बनाये गये जाडेजा समेत 15 अन्य को एक निचली अदालत ने 2010 में बरी कर दिया था.  लगभग 32 एकड भूमि से जुडे उक्त विवाद में अब तक तीन हत्याएं हो चुकी हैं. जाडेजा इससे जुडी एक और हत्या के मामले में आरोपी बनाये जाने के बाद बरी हो चुके हैं. गुजरात हाई कोर्ट ने इस आदेश के खिलाफ दायर अपील पर इसे पलटते हुए भाजपा विधायक और दो अन्य को उम्रकैद की सजा सुनायी है. इस सजा के बाद जाडेजा की विधानसभा की सदस्यता समाप्त हो सकती है. उच्च न्यायालय की तरफ से उन्हें सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने के लिए 45 दिन का समय दिया गया है. दो अन्य सह आरोपी जिन्हें उम्रकैद की सजा हुई है वें है अमरजीतसिंह जाडेजा तथा पूर्व राज्यस्तरीय अंडर 19 क्रिकेट खिलाडी महेन्द्र राणा हैं.

Print Friendly

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY