शरद यादव की छुट्टी, नीतीश मिलांगे NDA से हाथ?….. | News India...

शरद यादव की छुट्टी, नीतीश मिलांगे NDA से हाथ?….. | News India Trust

52
0

जनता दल (यूनाइटेड) में आपसी खींचतान थमने का नाम ही नही ले रहा. नीतीश कुमार और शरद यादव के बीच मतभेद बढ़ता ही जा रहा है. नीतीश के खिलाफ बोलने वाले अली अनवर को तो पहले ही जदयू के संसदीय दल से निलंबति कर दिया गया था. लेकिन अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद शरद यादव की भी छुट्टी कर दी गई है. मिली जानकारी के अनुसार शरद यादव को राज्यसभा के संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया गया है. अब उनकी जगह आरसीपी सिंह जदयू संसदीय दल के नेता होंगे.

 शरद यादव को राज्यसभा के संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया गया है. अब उनकी जगह आरसीपी सिंह जदयू संसदीय दल के नेता होंगे.    

जानकारी के मुताबिक जदयू सांसदों ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से मुलाकात कर, शरद यादव को संसदीय दल के नेता के पद से हटायें जाने का पत्र सौंपा. जिसमे आरसीपी सिंह को जदयू का नया नेता बनाए जाने की बात लिखी थी.

जदयू बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी सांसदों ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की और आरसीपी सिंह को राज्यसभा का नया नेता चुने जाने का पत्र सौंपा.

वशिष्ठ ने कहा, ‘अगर कोई भी सदस्य पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाएं जाएंगे. इस फैसले से किसी को भी असहमति नहीं होनी चाहिए.

बता दें जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ बिहार में सरकार बनाई है, तब से शरद यादव और नीतीश कुमार के बीच मतभेद है. लेकिन इस फैसले ने इन दोनों के बीच जल रही आग में ओर घी डाल दिया है. जिसके बाद ये आग इतनी जल्दी बुझती नही दिख रही.

नीतीश कुमार ने भी शरद यादव को अपना रास्ता चुनने की छुट दे दी है. नीतीश ने कहा था, शरद अपना रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र हैं. बीजेपी के साथ गठबंधन पूरी पार्टी से विचार विमर्श करने के बाद किया गया है.

नीतीश कुमार ने भी शरद यादव को अपना रास्ता चुनने की छुट दे दी है. नीतीश ने कहा था, शरद अपना रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र हैं. बीजेपी के साथ गठबंधन पूरी पार्टी से विचार विमर्श करने के बाद किया गया है. 

 वहीं दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार को नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन या राजग) में शामिल होने का न्यौता भेजा है. नीतीश कुमार उप राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेने दिल्ली आए थे. इसी दौरान नीतीश की प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी और अमित शाह से मुलाकात हुई थी.

 

Print Friendly

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY