डीजल, पेट्रोल की कीमतों में उफ़ान को लेकर देश में तूफान, AAP...

डीजल, पेट्रोल की कीमतों में उफ़ान को लेकर देश में तूफान, AAP का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

डीजल, पेट्रोल की कीमतों में उफ़ान को लेकर देश में तूफान
डीजल, पेट्रोल की कीमतों में उफ़ान को लेकर देश में तूफान
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में डीजल, पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के विरोध में प्रदर्शन –

देश में पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को देशव्यापी जबरदस्त प्रदर्शन किया, इसके तहत सभी राज्यों में पार्टी  के कार्यकर्ता और नेता सड़कों पर उतरे और तेल के बढ़े दामों पर अपना विरोध दर्ज़ कराया। दिल्ली में पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय कार्यालय से चलकर आईटीओ चौक तक गए जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलता जलाया और तेल की बढ़ी क़ीमतों के ख़िलाफ़ अपना रोष व्यक्त किया।

दिल्ली में पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय कार्यालय से चलकर आईटीओ चौक तक गए जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलता जलाया और तेल की बढ़ी क़ीमतों के ख़िलाफ़ अपना रोष व्यक्त किया।

राजधानी दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में पार्टी कार्यकर्ताओं ने तेल के बढ़े दामों को लेकर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और मोदी सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की। विधानसभाओं में आयोजित हुए प्रदर्शन में पार्टी के स्थानीय विधायक और पार्षद कार्यकर्ताओं के साथ सड़कों पर उतरे और मोदी सरकार के निकम्मेपन को जनता के समक्ष रखा। आईटीओ स्थित पार्टी के प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि ‘इस वक्त देश में पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आग लगी है और इसकी ज़िम्मेदार देश की भाजपा सरकार है। जब अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की क़ीमतें पिछले तीन साल में आधे से भी कम हो चुकी हैं और बावजूद इसके पेट्रोल-डीज़ल के दाम भारत में 80 रुपए पर पहुंच गए हैं। तेल कम्पनियां 56 प्रतिशत के मुनाफ़े पर बैठी हैं, दूसरी तरफ़ केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद शुल्क 150 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है जिसका बोझ देश की आम जनता के कंधों पर डाल दिया गया है।

आम आदमी पार्टी देश की जनता के साथ ये अन्याय नहीं होने देगी और जनता के हक़ में मोदी सरकार की इस तानाशाही के ख़िलाफ़ अपनी आवाज़ को इसी तरह बुलंद रखेगी और मोदी जी को याद दिलाएगी कि उन्होंने सरकार में आने से पहले पेट्रोल-डीज़ल के दाम को कम करने का वादा किया था लेकिन वो अब जनता की जेब काटने का काम कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन.

तो वहीं आम आदमी पार्टी की झारखंड की टीम ने भी विरोध प्रदर्शन आयोजित किया। पार्टी के कार्यकर्ता जमशेदपुर में एकत्रित हुए और अपना विरोध दर्ज कराया। आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड इकाई ने देहरादून स्थित एस्ले हाॅल चौक पर केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ाई गई क़ीमतो के विरोध मे प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी की पश्चिम बंगाल की टीम ने भी राजधानी कोलकाता में प्रदर्शन आयोजित किया। पार्टी के कार्यकर्ता कोलकाता स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के ज़ोनल दफ्तर के बाहर एकत्रित हुए और अपना विरोध दर्ज कराया। तेलंगाना में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तेल की बढ़ी क़ीमतों के ख़िलाफ़ अपना विरोध जताया। इसी तरह से पूरे देश में सभी राज्यों की इकाईयों ने अपने-अपने राज्य में ये विरोध प्रदर्शन आयोजित किए।

Print Friendly, PDF & Email

1 COMMENT

LEAVE A REPLY